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Affiliate Marketing Mixed With Google Adsense Equals Profits(in hind) सहबद्ध विपणन गूगल ऐडसेंस लाभ मुनाफे के साथ मिश्रित

 Affiliate Marketing Mixed With Google

 Adsense Equals Profits(in hind) सहबद्ध विपणन 

गूगल ऐडसेंस लाभ मुनाफे के साथ मिश्रित



क्या आप एक वेबमास्टर हैं जिन्हें आपकी वेबसाइट को चालू रखने के लिए धन की आवश्यकता है? या आपकी वेबसाइट ही आपके लिए आमदनी का एकमात्र जरिया है? जब भी आप हैं, तब तक जब तक आप एक वेबमास्टर या वेब प्रकाशक हैं और आपको नकदी की आवश्यकता है, सहबद्ध विपणन आपके लिए अच्छा काम कर सकता है। सहबद्ध विपणन के साथ, आप आसानी से अपने बैंक खाते में बहुत अधिक नकदी डाल सकते हैं। और यदि आपकी वेबसाइट बढ़िया सामग्री से समृद्ध है और आप अधिक लाभ कमाना चाहते हैं, तो Google Adsense प्रोग्राम में भी क्यों नहीं?

संबद्ध विपणन क्यों?


ठीक है, केवल इसलिए कि सहबद्ध विपणन सबसे आसान और संभवत: ऑनलाइन मुनाफा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है, जब तक कि आप एक व्यापारी न हों और अपनी साइट पर अन्य व्यवसायी के उत्पादों का विज्ञापन करने के बजाय अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचेंगे। लेकिन यहां तक ​​कि ऑनलाइन रिटेलर्स सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों से लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि सहबद्ध विपणन वास्तव में व्यापारियों के लिए काम करता है और साथ ही साथ सहयोगी संगठनों के लिए भी काम करता है।



संबद्ध विपणन, बस कहा जाता है, दो वेबसाइटों के बीच एक संबंध या समझौता है, जिसमें एक साइट व्यापारी की वेबसाइट है और दूसरी संबद्ध साइट है। रिश्ते में, संबद्ध उस व्यापारी को संबद्ध साइट पर अपने उत्पादों का विज्ञापन करने देने के लिए सहमत होता है। दूसरी ओर, व्यापारी, संबद्ध को भुगतान करने के लिए सहमत होगा जो भी विधि में वे सहमत हो गए हैं। यह सम्बद्ध के लिए आम तौर पर आसान आय का मतलब होगा, क्योंकि वह अपनी साइट पर रिटेलर के विज्ञापन के अलावा कुछ नहीं करेगा। यह व्यापारी के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए अपने उत्पादों को विज्ञापित करने की तुलना में अपने उत्पादों को विज्ञापित करने के लिए सहयोगी बहुत अधिक सस्ती होगी।

व्यापारी अपनी सेवाओं के लिए सहबद्ध की भरपाई कैसे करेंगे, और वेबमास्टर के लिए, इन विधियों को सरल तरीके से आसानी से नकद अर्जित करने की विधि में अनुवाद किया जाता है। मुआवजे के अधिक सामान्य तरीकों में पे-पर-क्लिक विधि, पे-पर-लीड विधि और भुगतान-प्रति-बिक्री विधि हैं। भुगतान-प्रति-क्लिक विधि संबद्ध लोगों द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली विधि है, क्योंकि उनकी साइट के आगंतुक को केवल धन लाभ पाने के लिए विज्ञापनदाता की साइट पर जाना होगा। दूसरी ओर, दो अन्य तरीके, व्यापारियों द्वारा बेहतर पसंद किए जाते हैं, क्योंकि वे केवल आपको इसकी भरपाई करना होगा यदि आपका आगंतुक उनके कुलसचिवों में से एक बन जाता है या यदि आगंतुक वास्तव में अपने उत्पादों को खरीदता है।

सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों पर बहुत अधिक लाभ प्राप्त करना, हालाँकि, मुआवजे के तरीके पर इतना निर्भर नहीं करता है कि यह आपकी साइट द्वारा उत्पन्न ट्रैफ़िक पर करता है। एक वेबसाइट जो अधिक आगंतुकों को आकर्षित कर सकती है, वह आम तौर पर संबद्ध विपणन कार्यक्रमों में मुनाफा कमाने की अधिक संभावना होती है।



Google Adsense के बारे में क्या?

Google Adsense वास्तव में एक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम के कुछ प्रकार है। Google Adsense में, Google सहयोगी और व्यापारियों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। व्यापारी या विज्ञापनदाता, केवल Google के साथ साइन अप करेंगे और अपने उत्पादों से संबंधित पाठ विज्ञापन प्रदान करेंगे। ये विज्ञापन, जो वास्तव में विज्ञापनदाता की वेबसाइट का एक लिंक है, तब Google खोजों के साथ-साथ सहयोगी कंपनियों के स्वामित्व वाली वेबसाइटों पर, या उन वेबमास्टरों द्वारा भी दिखाई देगा जिन्होंने Google Adsense कार्यक्रम के साथ साइन अप किया है।

जबकि एक Google Adsense और अन्य सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों के बीच बहुत सारी समानताएं पा सकता है, आप बहुत सारे अंतर भी देख सकते हैं। Google Adsense में, सभी वेबमास्टर को अपनी वेबसाइट पर एक कोड रखना होता है और Google बाकी चीजों का ध्यान रखता है। Google आपकी साइट पर जो विज्ञापन देगा वह आम तौर पर आपकी साइट की सामग्री के लिए प्रासंगिक होगा। यह आपके और विज्ञापनदाता दोनों के लिए फायदेमंद होगा, क्योंकि आपकी साइट के आगंतुक वास्तव में विज्ञापित उत्पादों के साथ कम या ज्यादा रुचि लेंगे।

Google Adsense प्रोग्राम भुगतान-प्रति-क्लिक के आधार पर संबद्ध को क्षतिपूर्ति देता है। विज्ञापनदाताओं को Google को एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा, जब आपकी साइट पर उनके विज्ञापन पर क्लिक किया जाता है और Google इस राशि को चेक के माध्यम से आपके पास भेज देता है, हालाँकि Google द्वारा राशि का अपना हिस्सा काटे जाने के बाद ही। Google Adsense की जाँच आमतौर पर मासिक रूप से की जाती है। साथ ही, Google Adsense कार्यक्रम एक ट्रैकिंग टूल के साथ वेबमास्टर्स प्रदान करता है जो आपको वास्तव में एक निश्चित विज्ञापन से प्राप्त होने वाली कमाई की निगरानी करने की अनुमति देता है।

तो, ये सभी हमें कहाँ ले जाते हैं?



और कहाँ, लेकिन मुनाफे के लिए, मुनाफे और भी अधिक मुनाफे के लिए! संबद्ध विपणन कार्यक्रम और Google ऐडसेंस कार्यक्रम बस काम करते हैं, चाहे आप व्यापारी हों या संबद्ध। मर्चेंट के पक्ष के लिए, बहुत सारा पैसा बचाया जा सकता है यदि विज्ञापन का प्रयास विज्ञापन कंपनियों से निपटने के बजाय संबद्ध विपणन पर केंद्रित है। वेबमास्टर के लिए, आप आसानी से केवल वही कर सकते हैं जो आप सबसे अच्छा करते हैं, और वेबसाइटें बनाकर बहुत अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। और अगर आप अपने सभी मुनाफे को Google Adsense प्रोग्राम और अन्य सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों से जोड़ते हैं, तो यह निश्चित रूप से बड़ी मात्रा में नकदी में परिवर्तित हो जाएगा।

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