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सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए 2021

सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए


     देर-सवेर स्क्रॉल करना बंद करें और अपने इंस्टाग्राम एडिक्शन से कुछ वास्तविक नकदी बनाना सीखें ..


    अनुसंधान से पता चला है कि औसत व्यक्ति सोशल मीडिया पर प्रतिदिन लगभग दो घंटे बिताता है - लेकिन अगर आप सोशल मीडिया के आदी हैं, तो आप 'ग्राम' के माध्यम से फंसने में अधिक समय व्यतीत करेंगे!

    कैसे के बारे में आप वास्तव में कुछ पैसे बनाने के लिए स्क्रॉल करने के लिए कि समर्पण का उपयोग करें? सोशल मीडिया काफी आकर्षक व्यवसाय है यदि आप जानते हैं कि इसे सही तरीके से कैसे खेलना है और आप प्रयास में लगाने के लिए तैयार हैं।

    वास्तव में, प्रभावशाली ऐप ताकुमी के अनुसार, यदि आप सप्ताह में दो बार पोस्ट करते हैं, तो आप सिर्फ 1,000 अनुयायियों के साथ इंस्टाग्राम पर पैसा कमा सकते हैं।

    तो क्या यह फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिकटॉक, स्नैपचैट या कोई अन्य चैनल है, अगर आप अपने सोशल मीडिया के जुनून को एक छोटे से पक्ष में बदल देते हैं, तो यहां आपको वह सब कुछ जानना होगा जो आपको जानना चाहिए ...

    सोशल मीडिया पर पैसा बनाने के लिए आपको कितने अनुयायियों की आवश्यकता है?


    क्या अधिक अनुयायियों का मतलब है कि आप अधिक पैसा कमाएँगे? इसका उत्तर हां और नहीं दोनों है।

    पैसा बनाने के लिए आपको हजारों अनुयायियों की आवश्यकता नहीं है
    Instagram और TikTok पर सबसे सफल प्रभावितों के संपर्क में आने से लोगों को लगता है कि आपको सोशल मीडिया पर कोई भी पैसा कमाने में सक्षम होने के लिए सैकड़ों हजारों अनुयायियों की आवश्यकता है। यह बस सच नहीं है।

    ब्रांड तेजी से मात्रा में गुणवत्ता की मांग कर रहे हैं - इसका मतलब है कि वे लगे या आला अनुयायियों के छोटे दर्शकों के लिए भुगतान करेंगे। वे अब केवल अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए महंगी हस्तियों को नहीं चाहते हैं, वे जानबूझकर आम लोगों और 'प्रभावित करने वालों' की तलाश कर रहे हैं।

    उदाहरण के लिए, यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि आपके अधिकांश अनुयायी ब्रिटेन के विश्वविद्यालय के छात्र हैं, जिनकी आयु 18 से 24 वर्ष है, तो आपको तुरंत अपना विक्रय बिंदु मिल गया है - भले ही आपके पास बिल्कुल विशाल दर्शक न हों। दूसरे शब्दों में, यह सवाल नहीं है कि कितने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के लिए आपको पैसा बनाने की जरूरत है, लेकिन वे फॉलोअर्स कौन हैं।

    जितने अधिक अनुयायी आपके पास उतने अधिक पैसे होंगे
    कहा जा रहा है, आप अभी भी अनुयायियों की एक काफी सभ्य राशि की जरूरत है। कोई भी आपको केवल टिकटोक बनाने के लिए कुछ भी भुगतान करने वाला नहीं है जो केवल आपके दोस्त देखेंगे।

    लेकिन आपको वास्तव में केवल 1,000 अनुयायियों तक पहुंचने की आवश्यकता है ताकि थोड़ी मात्रा में पैसा बनाने में सक्षम हो सकें।

    सोशल मीडिया पर आप कितना पैसा कमा सकते हैं?



    जब इंस्टाग्राम, ब्लॉगिंग और सोशल मीडिया पर पैसा कमाने की बात आती है, तो आकाश की सीमा है।

    कई लोगों के लिए, यह वस्तुतः उनकी पूर्णकालिक नौकरी है, जिससे उन्हें एक आरामदायक वेतन के साथ खुद के लिए काम करने की आजादी और स्वतंत्रता मिलती है।

    आपने प्रसिद्ध (या बदनाम, जो आपने पढ़ा है ...) के आधार पर भी सुना होगा, जहां निर्माता और हवेली में रहने वाले एक साथ रहते हैं और अपने दिनों को एक ऐसी सामग्री के रूप में बिताते हैं जो उन्हें कुछ गंभीर धन प्रदान करती है।

    हालाँकि, उस स्तर तक सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल और दर्शकों का निर्माण समर्पण और प्रयास की एक बड़ी राशि लेता है - ऐसा कुछ जो आपके पास पूर्णकालिक डिग्री का अध्ययन करते समय संभवतः आपके पास समय नहीं होगा।

    लेकिन आपके इंस्टाग्राम पोस्ट पर 40 और  2,000 के बीच भुगतान करने वाले ब्रांडों के साथ, आपके पास अनुयायियों की संख्या के आधार पर, सप्ताहांत पर कुछ अतिरिक्त नकदी बनाने का पर्याप्त अवसर है।

    यदि आप इसे बड़ा बनाने का प्रबंधन करते हैं, तो 75,000 से अधिक अनुयायियों वाले इंस्टाग्रामर्स प्रति वर्ष £ 100,000 से अधिक का घर ले सकते हैं! कि आप पहले से ही हर समय कुछ भी करने के लिए पैसे की एक पागल राशि है, है ना?

    फिलहाल इंस्टाग्राम और टिकटोक सभी गुस्से में हैं और कुछ गंभीर पैसे ला सकते हैं, लेकिन रुझान बदलते हैं और अगले साल इस बार वे इतने लाभदायक नहीं हो सकते हैं। उद्योग में किसी भी बदलाव के शीर्ष पर बने रहना और पॉप अप करने वाले किसी भी नए प्लेटफॉर्म पर प्रतिक्रिया देना त्वरित होना महत्वपूर्ण है।

    हमने चार्ली वॉटसन से बात की जिन्होंने विश्वविद्यालय में डाइटिशियन बनने के लिए पढ़ाई के दौरान रनिंग ब्लॉग द रनर बीन्स बनाया। वह अब पूरी तरह से योग्य है और इंस्टाग्राम पर उसके 61,000 से अधिक अनुयायी हैं!

    सोशल मीडिया पर अपनी जगह कैसे पाएं


    सोशल मीडिया के साइड-हसल गेम पर वस्तुतः हजारों लोग हैं, इसलिए यदि आप इसे बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ अलग करना होगा।

    इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से कुछ करना होगा, लेकिन इसका मतलब है कि आपको अपना विशिष्ट स्थान खोजने की आवश्यकता है।

    इस बारे में सोचें कि यह आपके बारे में क्या है या विशेष रूप से जानकार है। आपको विषय के लिए बहुत समय समर्पित करना होगा, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा लिखने जा रहे हैं जिसके बारे में आप लिखने का आनंद लें।

    एक बार जब आपको सामान्य क्षेत्र मिल जाता है, तो कोशिश करें और इसे एक विशिष्ट कोण तक सीमित करें जो पहले नहीं किया गया है।

    उदाहरण के लिए, यदि आप यात्रा में रुचि रखते हैं, तो आप बजट यात्रा उन्मुख सामग्री, छात्र यात्रा, रेल यात्रा या इको-यात्रा करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। एक सामान्य यात्रा ब्लॉग शोर में खो जाने वाला है जब तक कि आपके पास इसे अलग करने के लिए कुछ न हो।

    या, आप अध्ययन के माध्यम से पैसा बनाने की कोशिश कर सकते हैं - इंस्टाग्राम अकाउंट आपके संशोधन नोटों की तस्वीरों से भरे हुए हैं!

    किसी भी तरह से, जब यह पता लगाने की बात आती है कि टिकटॉक, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम (या किसी भी सोशल नेटवर्क) पर पैसे कैसे कमाए जाएं, तो हजारों में से कुछ शैलियों और उप-नगरों की जांच करके अपने रचनात्मक रस को बहना चाहिए।

    लेकिन बहुत अधिक जगह जाने के जाल में नहीं पड़ना चाहिए। यह एक ऐसा विषय होना चाहिए जो आने वाले वर्षों के लिए वार्तालाप और सामग्री विचारों को उत्पन्न करेगा, इसलिए इसे बहुत गहराई तक ले जाने की आवश्यकता है।

    यह देखने के लिए कि वे क्या कर रहे हैं और बाजार में अंतराल कहाँ हैं, यह देखने के लिए प्रतियोगिता की जाँच करें।

    जाँच करें कि वहाँ भी मौद्रिक करने का अवसर है - क्या लोग इस क्षेत्र में पैसा खर्च करने को तैयार हैं? क्या उन्हें खरीदने के लिए उत्पाद उपलब्ध हैं?


    सोशल मीडिया पर अधिक फॉलोअर्स कैसे प्राप्त करें



    ठीक है, इसलिए आपको शुरू करने के लिए सैकड़ों हजारों अनुयायियों की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन अगर आपको इसमें से कुछ सभ्य नकदी बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ उचित चाहिए।

    सोशल मीडिया पर अपना अनुसरण करने का कोई त्वरित और आसान तरीका नहीं है - यह कुछ गंभीर परिश्रम और समर्पण लेता है। द रनर बीन्स के चार्ली कहते हैं कि इसमें कम से कम एक साल लगता है।

    लेकिन अगर आप सोशल मीडिया पर अपने दर्शकों को बढ़ाना चाह रहे हैं, तो कुछ ऐसे आजमाए हुए और परीक्षण किए गए हैं जो इस प्रक्रिया को गति देने में मदद कर सकते हैं ...

    Instagram पर अधिक अनुयायियों को प्राप्त करने के 10 तरीके



    • सामग्री को लगातार पोस्ट करें - आप जो भी करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप इसे दैनिक आधार पर कर रहे हैं। यदि आप केवल छिटपुट रूप से पोस्ट करते हैं, तो आपके अनुयायी जल्दी से ब्याज खो देंगे।
    • अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को फेसबुक और ट्विटर से लिंक करें - आईएफटीटीटी जैसे कुछ बेहतरीन ऐप हैं, जो आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को अपने आप लिंक करने की सुविधा देंगे। इसलिए, यदि आप इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से आपके ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट हो जाएगा (एक वास्तविक फोटो के रूप में, लिंक नहीं!)। इससे आपका समय बचेगा और आपकी पोस्टिंग पूरे प्लेटफॉर्म पर बनी रहेगी।
    • फॉलोअर इंटरैक्शन बढ़ाने के लिए एक प्रतियोगिता चलाएं - यह करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपको पुरस्कार की आवश्यकता है, लेकिन यदि आप किसी निवेश पर या अपने संपर्कों का उपयोग करके किसी चीज़ पर अपना हाथ रख सकते हैं, तो वे नए अनुयायी प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हैं। । बस लोगों को पोस्ट को लाइक / टैग / शेयर करने और अपनी पहुंच को फैलाने के लिए कहें।
    • ब्रांडों और प्रभावशाली लोगों के साथ बातचीत - लोग अक्सर सोशल मीडिया के 'सामाजिक' हिस्से के बारे में भूल जाते हैं। अपने आला के अन्य लोगों तक पहुंचें, जैसे कि उनके पोस्ट, टिप्पणी और शेयर, और वे संभवतः एहसान वापस करेंगे। यदि आप एक मजबूत पर्याप्त संबंध बनाने का प्रबंधन करते हैं, तो आप अपनी साइट पर अतिथि ब्लॉगिंग जैसे सहयोगों को व्यवस्थित कर सकते हैं, अपने टिकटोक में दिखाई दे सकते हैं या सोशल मीडिया अधिग्रहण भी कर सकते हैं।
    • नए अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करें - वे अब थोड़े अनचाहे लग सकते हैं, लेकिन हैशटैग उन लोगों के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है जो एक समान आला में रुचि रखते हैं। Hashtagify.me जैसे उपकरणों का उपयोग करें यह जानने के लिए कि कौन से हैशटैग सबसे लोकप्रिय हैं और कब, या यहां तक ​​कि अपना खुद का बनाएं और अपने अनुयायियों को कुछ पोस्ट साझा करते समय इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • अपनी पोस्ट में जियोटैग जोड़ें - विशेष रूप से इंस्टाग्राम पर, लोग अक्सर स्थान के माध्यम से खोज करते हैं, और यह लोगों के लिए आपका खाता खोजने के लिए एक और मार्ग बनाता है।
    • गतिविधि पर नज़र रखने के लिए इंस्टाग्राम एनालिटिक्स का उपयोग करें - यह हर अब और तब रोकना महत्वपूर्ण है और अपने सोशल मीडिया खातों (और क्या नहीं है) पर अच्छा प्रदर्शन किया है। फैनपेज कर्मा और स्क्वायरल्विन (केवल इंस्टाग्राम) जैसी साइटें डेटा प्रदान करेंगी कि आपकी कौन सी पोस्ट सबसे लोकप्रिय हैं। आप इसका उपयोग यह पहचानने के लिए कर सकते हैं कि कौन सी सामग्री सबसे अच्छा काम करती है, और इसे पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय।
    • इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वीडियो और पोस्ट की कहानियों का उपयोग करें - अपने आप को रिकॉर्ड करने का विचार थोड़ा भयानक लग सकता है, लेकिन लोग पृष्ठ के पीछे 'मानव' को देखना पसंद करते हैं, और यदि आप उनसे सीधे बात कर सकते हैं तो आपके अनुयायी आपसे और अधिक जुड़ेंगे। आप YouTube पर एक वीडियो अपलोड कर सकते हैं, या Instagram और Facebook कहानियां पोस्ट कर सकते हैं जो इसे करने का एक त्वरित और प्रभावी तरीका है।
    • भुगतान किए गए विज्ञापन पोस्ट - यद्यपि आपके दर्शकों को व्यवस्थित रूप से बनाना संभव है, आप अपने आप को त्वरित बढ़ावा देने के लिए कुछ भुगतान किए गए विज्ञापन करने की कोशिश कर सकते हैं। एक फेसबुक पोस्ट पर बढ़ावा देने के लिए भुगतान करने का प्रयास करें जो विशेष रूप से अच्छा कर रहा है, या कुछ छोटे, आला शब्दों के लिए Google ऐडवर्ड्स की जांच करें।
    • गुणवत्ता की वैयक्तिकृत सामग्री - दिन के अंत में, अनुयायियों को आपके खाते में आकर्षित किया जाएगा, यदि आप उन्हें कुछ ऐसी चीजें दे रहे हैं, जिनकी वे वास्तव में रुचि रखते हैं, तो बहुत अधिक प्रचार करने से बचें और कुछ अच्छी कहानियां बताएं, और वे आते ही रहेंगे। ।

    अपने Instagram, Twitter और Facebook का मुद्रीकरण कैसे करें


    तीन तरीके हैं जिनसे आप अपने सोशल मीडिया चैनलों का उपयोग पैसे बनाने के लिए कर सकते हैं: ब्रांड प्रचार, सहबद्ध विपणन और ऑनलाइन संसाधन बनाकर।

    ब्रांड और मार्केटिंग को बढ़ावा देना
    सोशल मीडिया, खासकर इंस्टाग्राम, YouTube, TikTok और ब्लॉग जैसे चैनलों पर पैसा बनाने के सबसे आम तरीकों में से एक ब्रांड या उनके उत्पादों को बढ़ावा देना है।

    वहाँ कुछ अलग वेबसाइटों और क्षुधा वहाँ जो वास्तव में यह करने के लिए आप के लिए यह आसान कर रहे हैं, और यहाँ दो सबसे अच्छा कर रहे हैं:

    1.TRIBE इन्फ्लुएंसर

    जनजाति प्रभावित करने वाला

    इस ऐप पर, आपके अनुयायियों की संख्या के बजाय सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

    आप कच्छा के एक चयन से चयन करते हैं जो ब्रांड की किस तरह की रूपरेखा की रूपरेखा तैयार करेगा, साथ ही वे जो भी चीजें शामिल करना चाहते हैं, जैसे कि हैशटैग या डिस्काउंट कोड। आप पोस्ट (फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर) बनाते हैं, अपनी कीमत निर्धारित करते हैं और इसे मंजूरी के लिए जमा करते हैं।

    निस्संदेह इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि आप उम्र को पूरी तरह से अस्वीकार करने के लिए ही सही पोस्ट बना सकते हैं - लेकिन कम से कम आप कितने अनुयायियों की परवाह किए बिना फंस सकते हैं।


    2.तकमी

    ताकुमी इंस्टाग्राम प्रभावित करनेवाला

    यह ऐप विशेष रूप से इंस्टाग्राम पर प्रचार के लिए बनाया गया है। आप सभी की जरूरत है एक सार्वजनिक प्रोफ़ाइल, 50 से अधिक पदों और कम से कम 1,000 अनुयायियों शुरू करने के लिए।

    वे आपको ऐसे हितों के साथ टैग करते हैं जो आपके फ़ीड (भोजन, यात्रा आदि) से मेल खाते हैं, और आपकी आयु, लिंग और स्थान के साथ, प्रासंगिक अभियानों से मेल खाने के लिए इसका उपयोग करते हैं।

    अपने आप को ब्रांडों से संपर्क करने से डरो मत, बहुत - विशेष रूप से छोटे, स्थानीय व्यवसायों को जो इन सेवाओं पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक स्थानीय रेस्तरां आपको समीक्षा के बदले में मुफ्त भोजन देने के लिए तैयार हो सकता है, लेकिन आप उनसे संपर्क करने पर ही पता लगा पाएंगे।

    बस ओवर-प्रमोशन से सावधान रहें, क्योंकि आपके अनुयायी हर दिन विज्ञापनों के साथ बमबारी करेंगे। इसे रोकने के लिए सोशल मीडिया पोस्टिंग शेड्यूल बनाने का प्रयास करें।

    रनिंग ब्लॉगर चार्ली यह भी सलाह देते हैं कि जब आप प्रचार करने जा रहे हों, तब सावधानी बरतें।

    सहबद्ध लिंक का उपयोग करें




    संबद्ध विपणन निष्क्रिय आय का एक रूप है जो एक ब्रांड को बढ़ावा देने के समान है, सिवाय इसके कि आपको अपने अनुयायियों को एक लिंक पर क्लिक करने और कुछ कमीशन अर्जित करने के लिए खरीदारी करने की आवश्यकता है।

    उदाहरण के लिए, यदि आप किसी होटल का प्रचार कर रहे हैं, तो आपको अपने अनुयायियों को अपने लिंक पर क्लिक करने और होटल में बुकिंग करने की आवश्यकता है - फिर आप लाभ का एक हिस्सा अर्जित करेंगे।

    सहबद्ध विपणन कैसे काम करता है?
    सहबद्ध कार्यक्रमों को खोजने के लिए क्लिकबैंक और संबद्ध विंडो जैसे नेटवर्क का उपयोग करें जो आपके लिए काम करते हैं। उनके पास चुनने के लिए सैकड़ों हजारों उत्पाद हैं, लेकिन आपको स्पष्ट रूप से अपने विषय क्षेत्र के लिए प्रासंगिक कुछ खोजने की जरूरत है।

    अपना शोध पहले ही सुनिश्चित कर लें, ताकि आपको पता चल जाए कि आप क्या प्रचार करने जा रहे हैं, और आप खुद को उस ब्रांड से जोड़ रहे हैं।

    और Ts & Cs की जांच करना न भूलें, क्योंकि कुछ ब्रांडों के विशिष्ट नियम हैं कि आप कैसे कर सकते हैं, और अपने उत्पादों को बढ़ावा नहीं दे सकते।

    आप अमेज़ॅन एसोसिएट बनने का भी प्रयास कर सकते हैं, जिससे आप अमेज़न उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए संबद्ध लिंक के माध्यम से कमीशन कमा सकते हैं।

    चुनने के लिए एक लाख से अधिक उत्पाद हैं, लेकिन विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में कमीशन दरें बहुत भिन्न हैं।

    उदाहरण के लिए, आप होम एंटरटेनमेंट और मोबाइल फोन के लिए 1% कमीशन बनाते हैं, और कपड़े, जूते और आभूषण जैसी चीजों के लिए 12% तक।

    एक बार लिंक मिल जाने के बाद, अब आपको बस लोगों को उन पर क्लिक करने और उत्पादों को खरीदने की आवश्यकता है। कुंजी अपने अनुयायियों को लिंक के साथ स्पैम नहीं करना है, लेकिन समीक्षाओं जैसे उच्च-गुणवत्ता की सामग्री के भीतर लिंक एम्बेड करना है।

    याद रखें कि यदि आप संतुलित हैं, तो केवल आपके अनुयायी ही आप पर विश्वास करेंगे - केवल उसी चीज को बढ़ावा दें जिस पर आप वास्तव में विश्वास करते हैं और किसी भी नकारात्मक को भी उजागर करना सुनिश्चित करते हैं।

    आप बैनर विज्ञापनों, ईमेलों या आपके द्वारा उत्पादित किसी भी सामग्री के हिस्से के रूप में संबद्ध लिंक का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप TikTok, Instagram या Snapchat से पैसे कमाने की कोशिश कर रहे हैं, तो सहबद्ध विपणन के लिए आपके विकल्प थोड़े अधिक सीमित हैं, लेकिन आप अपनी कहानी में 'स्वाइप अप' लिंक के रूप में अपने बायो या जहां उपलब्ध हो, में एक लिंक रखने की कोशिश कर सकते हैं। ।

    बस याद रखें कि यह सभी के बारे में विश्वास है, और आपके अनुयायियों को केवल आपकी सिफारिश में खरीदना होगा यदि आप वास्तविक समीक्षा प्रदान करते हैं।


    गैर-काल्पनिक संसाधन और डिजिटल उत्पाद


    यदि आप पहले से ही किसी आला या विशिष्ट विषय क्षेत्र में ज्ञान प्राप्त कर चुके हैं, तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन यह रातोरात नहीं होता है।

    आपको एक वेबसाइट या सोशल मीडिया चैनल के माध्यम से किसी विषय में अपने आप को एक प्राधिकरण के रूप में स्थापित करना होगा, और फिर आप अपनी ईबुक, ईमेल श्रृंखला या ऑडियो / वीडियो कोर्स बेचना शुरू कर सकते हैं।

    इस मामले में, आपके अनुयायियों की गुणवत्ता निश्चित रूप से मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है। आप ऐसे लोगों को चाहते हैं जो इस विषय पर आपसे जुड़ेंगे और आपके उत्पादों को खरीदने के लिए आप में पर्याप्त निवेश करेंगे।

    वहाँ साइटों की एक पूरी लोड कर रहे हैं वहाँ लोगों को अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    गमरोड, सेलफी और उदमी जैसी सेवाएं आपको उत्पादों को बेचने के लिए अपनी खुद की 'दुकान' स्थापित करने की अनुमति देती हैं: वे भुगतान प्रक्रिया, उत्पाद की डिलीवरी (यह डिजिटल है) और विपणन प्रदान करते हैं, इसलिए आपको बस इतना करना होगा वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाले सामान के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित।

    बस इस बात से अवगत रहें कि साइट्स आपको प्रत्येक बिक्री से होने वाले लाभ का एक हिस्सा देगी, जो कि 10% तक हो सकता है।

    जब वे आपसे खरीदते हैं तो लोगों के विवरणों को उनके ईमेल पते की तरह आज़माना और उन्हें पकड़ना भी एक अच्छा विचार है। इसका मतलब है कि आप उन्हें भविष्य के उत्पादों और सामग्री को बढ़ावा देने वाले ईमेल भेज सकते हैं।

    आप एक नए ग्राहक को लुभाने के लिए फ्रीबी की पेशकश करने का भी प्रयास कर सकते हैं। उन्हें अपने ई-मेल पते के बदले में अपने ई-पुस्तक का एक निशुल्क अध्याय दें और यदि वे प्रभावित होते हैं, तो वे भविष्य में आपसे अधिक उत्पाद खरीदने की संभावना रखेंगे।

    ये तीन मुख्य तरीके हैं जिनसे आप अपने सोशल मीडिया और ब्लॉगिंग से पैसा कमा सकते हैं, लेकिन रचनात्मक रहें और बॉक्स के बाहर सोचें, ऐसा करने के तरीकों का भार है!




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