Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

how to make money online in india for students

 




 घर बैठे विदाउट एनी इन्वेस्टमेंट अपनी पॉकेट मनी निकाल से क्या जो बड़े-बड़े सपने नहीं दिखा रहा कि आप लाखों रुपए कमा लो करोड़ों रुपए कमा लो सिर्फ इतना कर लो कि महीने के 20 से 30 rs.40000  कर ले तो बिल्कुल भी बुरा नहीं है मैं बता दूंगा कि दुनिया में करोड़ों ऐसे लोग हैं जिनकी सैलरी महीने के ₹7000 से भी कम है और वह फुल टाइम जॉब करते हैं तो मैं आपको ऐसे टेक्निक्स बता रोने से महीने में 30 से ₹40000 का सबसे पहला आसान तरीका है 


1. इंस्टाग्राम 


इंस्टाग्राम पेज बनाना इंस्टाग्राम पर जवाब भेज बनाएंगे तो वह होगा क्या इससे क्योंकि इंस्टाग्राम डायरेक्ट कोई और नहीं आपको देता नहीं आज तक आपने सुनाओ गारी उसके तो इंसान थे फॉल व्हाट्सएप यह तो नहीं कमाता होगा बिल्कुल भी नहीं डायरेक्ट कोई डायरेक्ट अमाउंट इन सगराम यानी कि जो फेसबुक इसके उन्हें वहां से पैसे नहीं आते तो फिर पैसे कैसे आते हैं जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं बनाते हैं वहां पर आप पोस्ट करते हैं वह मोटिवेशनल कोट्स रिलेटेड बातें मुंबई में रहते हैं उनकी वीडियो क्लिप तब और डालना शुरू कर के तो धीरे-धीरे जैसे आपके फॉलोवर्स पड़ने लगते हैं यानी कि बढ़ने की क्या सीन है वह भी बता देता हूं मालिक आप के फॉल और 7000 8000 हो गए सब को बहुत सारे जो लोग इंस्टाग्राम पर प्रमोशंस करना चाहते हैं वह आपको ऐसे स्क्रीनशॉट भेज देंगे जैसे मैं आपको दिखा रहा हूं कि युवक प्रमोशन प्रमोशन क्लोज करें आपको एक भी बता देते हैं शुरुआती तौर पर आपको देंगे सुपर फॉलोवड थे तभी साहिबा बोलता है नहीं तो पोस्ट का रहता है कि भी आप ₹300 लीजिए और एक पोस्ट डाल दीजिए अब पोस्ट में देखी हमें क्या करना पड़ता है कैनवा पर जाकर पोस्ट बनाना पड़ता है जो आपको दिखा रहा हूं camera.com जैसे आप आए इस पर यहां पर एक देखिए पोस्ट साइज में स्क्वायर बनाना पड़ता है लेकिन आप लोग काम करते हैं उनके लिए प्रमोशन बनाने की जरूरत नहीं है कि सामने वाले के पास होता है लिंक देता है और यह पोस्ट कर दो उसको कुछ भी मेहनत करने की जरूरत नहीं है सिर्फ नहीं भेज रहे टूटल 9:00 बजे जैसे मैं आपको बता दूं कहीं तो महात्मा जी टेक्निकल है बी में क्रेटर से एक मिलेनियर माइंडसेट है और जो नीचे आप देख पा रहे हैं सारे हैं क्योंकि मैं आपको सिर्फ अपने बारे में नहीं बताना चाहता और इन सब पर मुझे हर दिन मैसेज जाते हैं हजारों मैसेजेस की प्रमोशन समय यह चाहिए कई बार मैं नहीं करता हूं कि मेरा अपना काम है कोर्स से सारी चीजों से रिलेटेड अब सोचिए कि अगर आपको रोज ₹300 में मिल रहे हैं इनसे एक इंस्टाग्राम पर धीरे-धीरे बढ़ता ही जाएगा महीने के ₹500 डेली मिलना शुरू हो गए कितना पैसे तरीका आसान आप अंदाजा लगा सकते हैं 


2. एफिलिएट मार्केटिंग


एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में देखिए प्लेट मार्केटिंग एक बहुत बड़ा लार्जर कांसेप्ट है लेकिन अगर एक स्टूडेंट के फॉर इंटरव्यू से मैं आपको समझाऊं तो बहुत आसान तरीके से आप कर सकते हैं जैसे सेट करना उन प्रोडक्ट्स को यानी कि किसी दूसरे का प्रोडक्ट किसी तीसरे को सेल करना हमारे पास उसकी कोई पोजीशन नहीं है तो आजकल क्यों है रोड है ऐसे कुछ वेबसाइट से जिनके प्रोडक्ट को आप डिलीट कर सकते हैं क्योंकि मैं आपको फेसबुक पर आगरा कंपनी ₹7000 आप इनसे अरुण कर सकते हैं अगर आप इनके प्रोडक्ट को एफिलिएट करना चाहते हैं तो कोई आज कौन साइड नहीं है कि भाई करना ही है मन है तो कीजिए वरना मत कीजिए लेकिन हां करने की कोई बुराई भी नहीं आपको कुछ आप लेट में कुछ सीखने को मिलेगा प्रोडक्शन कैसे चलती है जरा मार्केटिंग मैकेनिज्म क्या है ड्रॉपशिपिंग का क्या मॉडल होता है यह सारी चीज आपको सीखने को मिलेंगे और दोस्त कई बार इनसे ₹7000 करते वक्त आपको बड़ा अफसोस होगा कि मैं क्या कर रहा हूं तो मैं आपको बता दूं कि जो लोग इंडिया से कनाडा जाते हैं दिल की वीडियो सारी कितनी गाड़ियां हैं अच्छी जॉब छोड़ के जॉब नहीं मिलती वाइट कलर की तब कैसे काम करने पड़ते हैं कई बार आपको बोला ही का आलेख वेटर का काम करना पड़ता है करना पड़ता है तो काम के लिए जीजा करना नहीं और मैं आपको बता दूं कि आप सामने आप पिक्चर देख पा रहे होंगे कि इस दुनिया में जब आप कुछ करने जा रहे होंगे ना तो कितने लोग आपके साथ आते हैं आप देख पा रहे हैं लेकिन जब उसका सेलिब्रेशन होता है तो लाखों की भीड़ खड़ी होती है जो ना भी हो वह भी आ जाता है आपकी तारीफ करने के लिए तो आप सिंपल यह समझना है कि हमें उस भीड़ में अट्रैक्ट होना है जो एक टाइम पर बाद आएगी अभी आप अकेले नहीं है यह लो फिर मुझे वापस आएंगे 


3 . वीडियो मार्केटिंग


बात करने वाला हूं वीडियो मार्केटिंग की देखी आज के टाइम पर सबसे ज्यादा जो चीज कोई चल रही है वह है इनफ्लुएंसर बन्ना किसी प्रोडक्ट को बेचना है तो उसकी वीडियो मेकिंग चीज होनी चाहिए मतलब शूट होना चाहिए पहले चलती थी पर दे दो बहुत सारे टीवी पर अभी चीजें बड़ी आसान हो गई है कैमरा आपके पास आर्टिकल आपने खुद बना ली उसमें एक्टर आप खुद ही बन गए तो दीजिए बड़ी चल गई तो वीडियो मार्केटिंग आजकल फ्यूचर है फ्यूचर इसलिए क्योंकि यूट्यूब पर देखे किसी चीज की वीडियो राधे के बाबा का ढाबा कितना पॉपुलर हो गया लाखों रुपए उनके अकाउंट में आना क्योंकि एक वीडियो एक वीडियो किसी ने बना दी और वह पॉपुलर ओके बड़ा आसान है और इससे हर महीने के लोग लाखों रुपए कर रहा है घर में आज ही वीडियो आपको बना रहा हूं क्यों क्योंकि मैंने 4 साल फिल्में दी है और आज मुझे खुशी है कि मैं इसी वजह से सारी चीजें रन कर पाया जो आज मेरे पास है तो वीडियो फ्यूचर है यूट्यूब पर वीडियो बना सकते हैं आप जिससे ऐडसेंस के थ्रू आपको नहीं मिलेगी डायरेक्ट यूट्यूब मतलब कहां पर किसी का स्पॉन्सर कि आपको वेट करने की जरूरत नहीं है डायरेक्ट आपको यूटीवी पैसा देगा उसके बाद आप स्पॉन्सर के थ्रू पैसा कमा सकते हैं उसके बाद आप अपना प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं ऑनलाइन कोई भी प्रोडक्ट बिज़नेस पर आप काम करो जैसे माली जी आपने ब्लॉगिंग शुरू कर दिया स्टूडेंट है आपने घूमना हर जगह दिल्ली में रहते तो दिल्ली की हर छोटी-छोटी शुरू कर दी स्वीट फूड दिखाना शुरू कर दिया दिखाना शुरू कर दिए और देखना चाहते हैं प्रोडक्ट यूज कर सकते हैं तो धीरे-धीरे आपका एक जिंदगी भर काम करता रहता है तो धनवान बनी आज थोड़ी सी काम करेंगे आगे जाकर बहुत सारा पैसा आएगा और यूट्यूब पर यह तो मैंने शुरू में जो कहा कि 30 40,000 अगर चैनल सही चल गया तो अब महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं और वह जो सेलिब्रिटी वाली फीलिंग आती है उसे आप मिस नहीं कर सकते वहीं पर आप इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर आप इंस्टाग्राम को ज्यादा ग्रुप कर सकते हैं वहीं पर आप फेसबुक पर वीडियोस बनाकर फेसबुक का जो रेवेन्यू मॉडल है उससे रनिंग कर सकते हैं आपने आजकल बहुत सारी वीडियो देखेंगे आउटडोर पर लोग प्राइम की वीडियोस बनाते हैं अब नहीं होते लड़कियां भी होती है खुद भी अपने होते हैं क्या थोड़ी मस्ती मजाक की वीडियो और मैं चाहता हूं अगर नहीं भी करना तो मत करिए क्योंकि शुरुआत आपको करनी है 15 से ₹20000 से यह सोचकर आजकल एक ही 20 से 22 साल का लड़का यूट्यूब पर वीडियो बनाकर महीने के इंडिया में ऐसे से छोटे-छोटे गांव से लेकर सुबह से महीने के 15 से 1200000 रुपए कर रहा है आज के टाइम पर मैं सुनता हूं उनकी बातें तो मैं आपको कैसे बता दूं कि यह झूठ है मैंने उनके अकाउंट देखें तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं भी चीज को झूठ मानी है कि नहीं कमाते अब बस यह मान कर चलो कि मुझे सिर्फ महीने के 30 से 40,000 और ज्यादा नहीं बस यही सोच कर चलो यही सोचने पर आप कहां पहुंच जाएगी जब आप मुझे कह देंगे आज हजारों स्टूडेंट्स जो है महीने के लाखों रुपए उन्होंने हमें मौका दिया है क्योंकि आपने इतना काम किया इसलिए हमने आपका फोटो लगा हुआ है बस यही कहना चाहता हूं कि अगर आप भी कुछ ऐसा करना चाहते हैं तो इसमें समय लगेगा वीडियो मार्केटिंग थोड़ा कम हो गया है लेकिन हमारे जितने भी स्टूडेंट है वह हमारे अकॉर्डिंग चलते हैं मतलब किस टाइप के स्टडी में बनाया हुआ है साथ में सिर्फ आप मोबाइल से एडिटिंग कर सकते हैं आपको गारंटी देता हूं इंडिया में बेस्ट कोर्स के पास नहीं है कि आप अपने मोबाइल से कंप्यूटर से भी चैटिंग कर पाएंगे ढेरों सकते हैं फिल्म में दिया हुआ है इस तरीके से आप बना सकते हैं 


4. नेटवर्क मार्केटिंग


नेक्स्ट में बात करने वाला हूं वह नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग आज से नहीं बहुत पुराना 1 डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है यानी कि यह कैसा बिजनेस है जो पहले जो कंपनी आती थी जिनके पास इतना फंड नहीं होता था कि यार वह टीवी में एडवर्टाइजमेंट दे वह क्या करती थी वह अपने डिस्ट्रीब्यूटर से एक इंडिविजुअल स्कोर बना देती थी कैसी थी तुम भेजो फिर तुम 10 लोगों को बनाओ कि वह भेजें फिर वह 10 लोगों को बनाए वह सेल करें और ऐसे ऐसे ही आपस में ही प्रोडक्ट बहुत ज्यादा बिक जाता है मान लीजिए कंपनी के 500060 है अब 500000 तक एक टू यूज करते तो 500000 महीने के नाते तो वही होता है डायरेक्ट सेलिंग कर दीजिए बदल गया है मैं इसे थोड़ा लेता हूं डिजिटल नेटवर्क मार्केटिंग में जब तक आप डिजिटल नेटवर्क नहीं करेंगे अपनी लाइफ सेल नहीं दिखाएंगे वहां पर नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में यूट्यूब पर बात नहीं करेंगे इंस्टा पर बात नहीं करेंगे तो लोग आपसे अट्रैक्ट नहीं होंगे क्योंकि यह चीजें बहुत जरूरी है कि आपको डिजिटल होना पड़ेगा तो नेटवर्क मार्केटिंग भी एक अच्छा ऑप्शन है स्टूडेंट्स के लिए बट डिजिटल के थ्रू यानी कि आपको 181 टाइम में 500 लोग जुड़ जाएंगे आप सुरक्षित मेरे और भी बहुत सारे काम है लेकिन आवेदन स्टूडेंट्स नेटवर्क मार्केटिंग को भी ज्वाइन कर सकते लेकिन एक बात का ध्यान रखें कौन सी कंपनी अच्छी है इसके बारे में पूरी जानकारी ले ले पूरा इंटरनेट पर पढ़ लेगी क्या कंपनी है क्या प्रोडक्ट है कौन सी कौन सी कंपनी प्रोडक्ट बेस है कहीं वह जोड़ने वाली तो नहीं है चैन वाली तो नहीं है प्रोडक्ट बेस कंपनी है उनसे ही जोड़ें


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ